Updates

मुख़्तार अब्बास नक़वी पर संगीन आरोप, मोदी सरकार से नक़वी ने की शिकायत

By: Ahmad Mohammad
(FROM LEFT) DR. SYED AJAZ ABBAS (NAQVI) MEMBER CWC AND MUKHTAR ABBAS NAQVI MINISTER OF MINORITY AFFAIRS

नयी दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी पर अपने पद के दुरुपयोग करने का संगीन आरोप लगाते हुए केंद्रीय वक़्फ़ परिषद के सदस्य डॉ सय्यद एजाज़ अब्बास (नक़वी)  ने “वतन समाचार” से बातचीत में कहा है कि केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी हाजियों और मौलाना आजाद फाउंडेशन से बच्चों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप के पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं, और उस के एवज़ लाभ ले रहे हैं.

 

उन्होंने वतन समाचार से टेलीफोनिक बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत भारत सरकार से की है जिसका संज्ञान लेते हुए भारत सरकार ने उन्हें आश्वासन दिलाया है कि वह इस सिलसिले में उच्च स्तरीय जांच करके कार्यवाही को सुनिश्चित करेंगे. मुख्तार अब्बास नकवी पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए एजाज नकवी ने कहा कि उन्होंने हज कमेटी ऑफ इंडिया के हाजियों के 100 करोड रुपए का अकाउंट मुंबई मर्केंटाइल कॉपरेटिव बैंक में खोल रखा है, जोकि बी-ग्रेड का बैंक है.

 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मौलाना आजाद से बच्चों को दी जाने वाली स्कॉलरशिप का 100 करोड़ रुपए का अकाउंट भी इसी बैंक में है, जिसके उत्तर प्रदेश में आधे दर्जन भी ब्रांच नहीं हैं और ना ही इसका ATM है. उन्होंने कहा कि  मुंबई मर्केंटाइल कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन जीशान मेहंदी पर लखनऊ में तीन या चार FIR भी दर्ज है, और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जीशान मेहंदी की योग्यता पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं उसके बावजूद इन्हें किसका संरक्षण मिल रहा है यह बात समझ से बाहर है.

 complaint.jpg

डॉ सय्यद एजाज़ अब्बास (नक़वी) ने कहा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इसी बैंक से 2-Lac रुपये महीने का फायदा भी ले रहे हैं. उन्होंने अपने दो फ्लैट इसी बैंक को किराए पर दे रखा है, जिस के बदले 2 लाख रुपए किराया ले रहे हैं, जोकि सीधे-सीधे पद का दुरूपयोग है. उन्होंने कहा कि उन की शिकायत नंबर PMOPG/D/2017/0369454 पर भारत सरकार ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1989 के दोषी हैं और उन पर कार्रवाई होनी चाहिए.

 inv.jpg

 


ज़ीशान मेंहदी ने वतन समाचार से बात चीत में सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि सिर्फ हम वज़ीफ़े बाँटने का काम करते हैं और इस में कुछ भी गलत नहीं है, ताहम अभी तक मुख़्तार अब्बास नक़वी कि ओर से कोई रद्दे अमल नहीं आया है. इस मामले में जैसे ही मुख़्तार अब्बास नक़वी की ओर से कोई प्रतिक्रिया आयेगी हम फ़ौरन अपने पढाकों तक पहुँचाने की कोशिश करेंगे.


 

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.