Updates

अब समय आ गया है कि हम तमाम बातों को भूलकर फिर से कांग्रेस को मजबूत करें: तारिक़ अनवर

By: Watan Samachar Desk

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि  हमारे बीच में कौन हैं आप सब जानते हैं, हमारे मार्गदर्शक रहे हैं तारिक़ अनवर जी हैं उस के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि  तारिक अनवर साहब जो एनसीपी के जनरल सेक्रेटरी रहे हैं, उन्होंने आज श्री राहुल गांधी जी से मुलाकात की और कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला किया। मैं अपनी ओर से, एआईसीसी की ओर से उनका हार्दिक स्वागत करता हूँ। अभी तो शुरुआत हो रही है, और मानवेंद्र सिंह जी आए उसके बाद तारिक अनवर साहब आए हैं, हालात बहुत गंभीर हैं देश के अंदर। लोकतंत्र को चुनौती सामने दिख रही है। सुप्रीम कोर्ट के चार जजेज को कहना पड़ा ऐसी नौबत इतिहास में कभी नहीं आई।

 

 दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग आकर सत्ता में बैठ गए जिनका कि लोकतंत्र में यकीन नहीं है। झूठे वायदे किए, बड़ी-बड़ी बातें की चुनाव के पहले और तमाम तरह से वो वायदे, चाहे काले धन के हों, चाहे दो करोड़ रोजगार देने की बात हो, किसान को उपज का डबल मूल्य देने की बात हो पूरी तरह प्रधानमंत्री खुद एक्सपोज हो गए और सिर्फ दो लोग राज कर रहे हैं देश के अंदर, मोदी जी और अमित शाह जी, बाकि तो कुनबा चल रहा है सभी उनका।

 

अगर आप 2014 के प्रधानमंत्री के भाषण सुन लेंगे और 4 साल क्या बोले क्या वायदा किए, आप देख लेंगे। अगर कैंपेन में वो बातें सामने आएंगी जो शुरु-शुरु में आ भी रही हैं। कांग्रेस को कैंपेन करने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी जनता खुद समझ जाएगी की ये क्या बोले थे और आज क्या हो रहा है।

 

इन हालातों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी देश की, जिसका, त्याग का, कुर्बानी का लंबा इतिहास है आजादी के पहले का भी,आजादी के बाद का भी। उस देश के अंदर ये लोग आकर बात करते हैं कि 70 साल में क्या किया कांग्रेस ने? जिन्होंने आजादी की जंग में अपनी एक उंगली भी नहीं कटाई, मैं चाहूँगा कि जो देश के हालात हैं उसमें तमाम वो लोग जो कांग्रेस में रहे सालों, चले गए थे उनको पुनः वापस कांग्रेस में आना चाहिए। ये मैं उनसे अपील भी करना चाहूँगा इस मौके पर।

 

ये हमारे लिए मुबारक मौका है कि तारिक अनवर साहब हमारे पुराने मित्र भी हैं। 1980 में पार्लियामेंट में एक साथ एंटर हुए थे और आज वापस हमारा मिलन हो रहा है मुझे तो इस बात की खुशी है।

 

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि  हमारे साथ आज कांग्रेस परिवार में जो जुड़े हैं तारिक भाई, बिहार में एक अच्छे नेता के तौर पर लंबा करियर उनका रहा है। कटिहार से सांसद, यूथ कांग्रेस में हमने साथ काम किया है। ऑर्गेनाइजेशन में बहुत अच्छा तजुर्बा है इनका। जनरल सेक्रेटरी एआईसीसी रहे तो बिहार कांग्रेस के सभी साथियों का ये मानना था कि तारिक भाई हमारे साथ आते हैं तो हमारे महागठबंधन को और कांग्रेस पार्टी को एक बहुत बड़ा मजबूती का नेता मिलेगा और मुझे खुशी है कि श्री राहुल गांधी जी को आज सुबह हम सब मिले। तारिक भाई को कांग्रेस अध्यक्ष ने खुद कांग्रेस का ट्राई कलर पहना कर उनको कांग्रेस में प्रवेश दिया है।

 

एनडीए में जो डिजास्टर होने वाला है उसमें और लोग भी आएंगे वक्त-वक्त पर आपको बताएंगे, कौन जुड़ रहे हैं? हमारा महागठबंधन अटूट है और साथ मिलकर बिहार में बहुत अच्छे नतीजे 2019 लोक सभा चुनाव में आएंगे।

 

तारिक अनवर ने कहा कि आज जो देश की परिस्थिति है, जिस नाजुक दौर से हम सब गुजर रहे हैं उसमें आवश्यक हो गया है कि कांग्रेस को मजबूत किया जाए, क्योकि अगर कोई विकल्प बन सकता है तो वो कांग्रेस पार्टी बन सकती है। मैं श्री राहुल गांधी का बहुत आभारी हूँ और समस्त कांग्रेस परिवार का आभारी हूँ कि उन्होंने मुझे दोबारा कांग्रेस में स्थान दिया है।

 

हम अपील करेंगे उन तमाम कांग्रेस जनों से  जो किसी न किसी कारणवश कांग्रेस से अलग हो गए, अब समय आ गया है कि हम अपने तमाम बातों को भूलकर फिर से एक बार कांग्रेस को मजबूत करने का काम करें। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल जी के हाथों को मजबूत करने का काम करें ताकि देश के अंदर जो साम्प्रदायिक शक्तियाँ है जो इस देश के सदभाव, भाईचारे की, आपसी मेल-जोल जो नुकसान पहुँचा रहे हैं, हमारी गंगा-जमुना तहजीब को नुकसान पहुँचा रहे हैं उनका हम मजबूती से सामना कर सकें।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.