Updates

PGA: बैठक में तारिक़ अनवर ने दुनिया को दिखाया आईना

Administrators
We Parliamentarians meet senior business leaders from USA.This important meeting organised by PGA. Parliamentarians from 12 countries from all continents to discuss how Parliamentarians and business leaders can work together for the benefit of whole society: Tariq Anwar MP (India)

न्यूयॉर्क में दो दिवसीय पी जी ए पालियामेट्रियन्स फॉर ग्लोबल एक्शन की बैठक में कटिहार सांसद ने विश्व कानून निर्माताओं से प्रभावी ढंग से काम करने की अपील की


 


संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में कार्यरत पी जी ए, पॉलियामेटेरियन्स फ़ॉर ग्लोबल एक्शन की न्यूयॉर्क में आयोजित बैठक में सांसद तारिक़ अनवर ने बिश्व शांति,मानवाधिकार,महिलाओं को समानता का दर्जा,लोकतंत्र एवं जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों पर बिश्व के कानून निर्माताओं (लॉ मेकर्स) से प्रभावकारी ढंग से काम करने की अपील की है।

US_TARIQ.jpg

Tariq Anwar MP Received a handbook on Human Rights and Inclsion of LGBTI People from Hon Margareta Cederfelt member Parliamet from Sweden & President of PGA at New York.


 

न्यूज़ ब्रेक के अनुसार कटिहार से सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार तारिक़ अनवर  इस वैश्विक गोष्ठी में,पीजीए के निमंत्रण पर भारतीय सांसद के रूप में  प्रतिनिधित्व कर रहे है। इस अवसर पर पी जी ए ( सांसद कार्रवाई समूह) के तत्वाधान में संयुक्त राष्ट्र के अग्रणी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों  प्रमुखों के साथ भी एक बिचार गोष्ठी आयोजित की गई जिसमें अनवर ने भी भाग लिया।


 सांसदों के समूह ने,जिसमे विश्व के सभी महादेशों से आये 12 देशों के  प्रतिनिधि शामिल थे,अग्रणी व्यव्साय प्रधानों से अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के निर्बहन की दिशा में आतंकवाद,अलगाववाद, हथियारों के भंडारण जैसे विश्व समुदाय के लिए घातक इरादे पर अंकुश लगाने में मदद देने के साथ पूरे संसार के बंचित समाज के बीच से कुपोषण, महिलाओं एवं बच्चोंपर हो रहे अत्याचार एवं शोषण की समस्याओं के समाधान के लिए मिल जुलकर काम करने की आवश्यकता पर बल दिया गया।


सांसद श्री अनवर ने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय गोष्ठि में विश्व के विभिन्न देशों से आये सांसदों एवं लॉ मेकर्स ने मानवधिकार को अक्षुण्ण रखने, विश्व शांति बनाए रखने, गरीबी एवं कुपोषण को समाप्त करने के बारे अपने बिचार रखे एवं इस दिशा में मजबूती से काम करने का संकल्प लिया।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.