Updates

Hindi Urdu

सुल्तानपुर की जनता ने मुझे 2009 में अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया था और

उनको सुल्तानपुर की जनता को यह जवाब भी देना चाहिए कि ऐसी कौन सी मजबूरी थी, जिसके चलते 35 सालों के बाद उनको सुल्तानपुर की याद आई, सुल्तानपुर की जनता की याद आई. डॉ सिंह ने कहा कि यदि सुल्तानपुर की जनता कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मुझे जिताती है तो मैं सुल्तानपुर में इंडस्ट्रियल हब विकसित कर दूंगा जिससे यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके और बेरोजगारी की समस्या दूर हो सके. उन्होंने कहा की सुल्तानपुर का यह चुनाव देश का चुनाव है, देश के प्रधानमंत्री का चुनाव है इसलिए बिना किसी डर के, बिना किसी दबाव के और बेहद होशियारी से अपने मत का प्रयोग करें और कांग्रेस की सरकार बनाएं.

By: Administrators

24 अप्रैल 2019। सुलतानपुर। सुल्तानपुर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी और राज्य सभा सदस्य डॉक्टर संजय सिंह ने जनता से सच्चाई, ईमानदारी और असली विकास के लिए कांग्रेस सरकार को चुनने का आह्वान किया. मोदिगरपुर के ग्राम गौरा, ग्राम बनकेगांव डींगुरपुर, ग्राम ढेमा निषाद बस्ती ग्राम गंगेव और ग्राम बिरईपुर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए डॉक्टर सिंह ने कहा कि क्षेत्र के मतदाता बिना किसी दबाव में आए और बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग करें और कांग्रेस की सरकार बनाएं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश के विकास में अपना योगदान दिया है, गरीब और किसानों की समस्याओं को सुना और समझा है और उनके जीवन को बेहतर बनाने के लिए हमेशा काम किया है. डॉ सिंह ने कहा कि सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार और भोजन का अधिकार जैसी सोच सिर्फ कांग्रेस की हो सकती है. डॉक्टर सिंह ने कहा कि आपको विकास चाहिए, न्याय चाहिए तो वह सिर्फ कांग्रेसी की केंद्र सरकार दे सकती है.

 

उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर की जनता ने मुझे 2009 में अपना प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया था और हम सुल्तानपुर में बने कई सारे फ्लाईओवर, सुल्तानपुर में गोमती नदी पर बने कई सारे पुल और सुल्तानपुर में ट्रामा सेंटर लेकर आए. लेकिन किन्ही कारणों से 2014 में हमें सुल्तानपुर की जनता की सेवा करने का मौका नहीं मिल सका और जिसके चलते 2014 से 2019 के बीच के समय में सुल्तानपुर का विकास ठहर सा गया. उन्होंने कहा कि 2014 में आपने अपना जो सांसद चुनाव था, वह 2019 में सुल्तानपुर छोड़कर दूसरी जगह चुनाव लड़ने चले गए और वह केवल इसलिए क्योंकि उनके पास 2014 से 2019 तक की अवधि में विकास के नाम पर कुछ नहीं था. उन्होंने कहा की भय मुक्त सुल्तानपुर के लिए सिर्फ कांग्रेस की जरूरत है. डॉ सिंह ने कहा कि मेनका जी एक टूरिस्ट के रूप में सुल्तानपुर आई हैं. वह कहती हैं कि सुल्तानपुर उनके पति की कर्मभूमि रही है जबकि वास्तविकता यह है कि सुल्तानपुर उनके पति की कर्मभूमि कभी भी नहीं रही है.

 

उनको सुल्तानपुर की जनता को यह जवाब भी देना चाहिए कि ऐसी कौन सी मजबूरी थी, जिसके चलते 35 सालों के बाद उनको सुल्तानपुर की याद आई, सुल्तानपुर की जनता की याद आई. डॉ सिंह ने कहा कि यदि सुल्तानपुर की जनता कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मुझे जिताती है तो मैं सुल्तानपुर में इंडस्ट्रियल हब विकसित कर दूंगा जिससे यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके और बेरोजगारी की समस्या दूर हो सके. उन्होंने कहा की सुल्तानपुर का यह चुनाव देश का चुनाव है, देश के प्रधानमंत्री का चुनाव है इसलिए बिना किसी डर के, बिना किसी दबाव के और बेहद होशियारी से अपने मत का प्रयोग करें और कांग्रेस की सरकार बनाएं. उन्होंने कहा यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस पार्टी हर गरीब के खाते में ₹72000 सालाना डालेगी, 22 खाली पड़ी सभी सरकारी नौकरियां अगले साल तक भर दी जायेंगीं, बच्चों को 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त मिलेगी और कांग्रेस सरकार ऐसी व्यवस्था करेगी कि किसी भी कर्जदार किसान को जेल न जाना पड़े. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह वादा है कि सरकार आने पर किसानों के लिए अलग से बजट बनाया जाएगा, जिससे उनकी समस्याओं का बेहतर तरीके से समाधान किया जा सके उनके लिए अलग से बजट आवंटित किया जा सके और उन्हें उन्नत खेती के लिए प्रशिक्षण भी दिलाया जा सके.

 

इसके पूर्व डॉ सिंह ने बार एसोसिएशन जयसिंहपुर में बी जनसंपर्क किया जहां उन्होंने अधिवक्ताओं से अपने लिए सहयोग और समर्थन मांगा और अपनी जीत सुनिश्चित करवाने का अनुरोध किया. बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में श्री श्याम लाल गुप्ता अध्यक्ष, रविशंकर मिश्रा उपाध्यक्ष, प्रतीक शाही एडवोकेट सहित काफी सारे अधिवक्ता उपस्थित थे. डॉ सिंह के कार्यक्रमों में श्री लक्ष्मी कांत मिश्रा, राम प्रसाद तिवारी, ओम प्रकाश सिंह, हर्ष नारायण मिश्रा, राजेश वर्मा, मोहम्मद मसरूल सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे. डॉ सिंह ने जयसिंहपुर में सेमरी बाजार बाईपास से अंदर बाजार तक पदयात्रा भी की और लोगों से जन समर्थन मांगा. उधर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ संजय सिंह के समर्थन में उत्तर प्रदेश सरकार की पूर्व मंत्री डॉ अमीता सिंह ने करौंदी कला विकासखंड के ग्राम नरोत्तमपुर, ग्राम पाकड़ पुर, ग्राम लालेगंज बाजार, ग्राम तिरहरी, ग्राम शोधनपुर और ग्राम सहाबुद्दीनपुर में नुक्कड़ सभाएं की. अपनी जनसभाओं में डॉ अमीता सिंह ने जनमानस का से अनुरोध किया कि वह डॉ संजय सिंह को उनकी विकासवादी सोच को देखते हुए इस बार फिर चुनकर संसद भेजें और सुल्तानपुर को एक असली स्मार्ट सिटी बनाने में अपना योगदान दें. डॉक्टर अमीता सिंह के कार्यक्रमों में अच्छे लाल यादव, पूर्व प्रधान, विद्या मिश्र पूर्व प्रधान, रामचंद्र मिश्र, ब्लॉक अध्यक्ष, रवींद्र पांडे, प्रधान देवराजपुर , ध्रुवसेन सिंह प्रधान प्रतिनिधि सहाबुद्दीनपुर व जगदीश सिंह मुख्य रूप से उपस्थित.

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.