NGT की सख्ती के बाद MCD हरकत में

एमसीडी की टीम ने ना केवल जाकर रुकवाया बल्कि कंस्ट्रक्शन साइट को ही सील कर दिया. इसके अलावा एनबीसीसी पर 1 लाख का जुर्माना भी कर दिया.

watansamachar desk


राजधानी में फैले प्रदूषण के बीच दिल्ली में एनजीटी ने सभी प्रकार के निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है. लेकिन जिन जगहों पर निर्माण कार्य मिल रहा है उस पर अब एमसीडी सख्ती से कार्रवाई कर रही है.

आज तक डाट इन की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को ऐसी ही कार्रवाई साउथ एमसीडी ने दिल्ली के प्रगति मैदान में की. जहां चल रहे निर्माण कार्य को साउथ एमसीडी की टीम ने ना केवल जाकर रुकवाया बल्कि कंस्ट्रक्शन साइट को ही सील कर दिया. इसके अलावा एनबीसीसी पर 1 लाख का जुर्माना भी कर दिया.

इसके अलावा ईस्ट एमसीडी ने भी पूर्वी दिल्ली में चल रहे अलग अलग निर्माण कार्यों को रुकवाने के साथ ही जुर्माने की कार्रवाई की है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मेट्रो स्टेशन के निर्माण कार्य जारी होने पर उसका रुकवाया और 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

इसके अलावा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भी एनजीटी के आदेशों के बावजूद निर्माण कार्य जारी रहने पर 1 लाख रुपये जुर्माने के साथ निर्माण कार्य को भी रुकवाया गया है. इस मामले में NHAI को 1 लाख रुपए जुर्माने को नोटिस भेजा गया है.

आज तक डाट इन की रिपोर्ट के अनुसार साउथ एमसीडी के कमिश्नर पुनीत कुमार गोयल ने बताया है कि निगम एनजीटी के आदेशों का सख्ती से पालन करवा रहा है. खुद कमिश्नर सड़कों पर पानी के छिड़काव पर नज़र रखे हुए हैं.


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *