Updates

Hindi Urdu

बीजेपी के विकेट गिरने शुरू

भाजपा को उत्तर पूर्वी दिल्ली में बड़ा झटका, मुस्तफ़ाबाद से वरिष्ठ भाजपा नेता, व पूर्व जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह बैसोया 'आप' में शामिल, दिल्ली का सियासी अधूरापन दूर करने की क्षमता सिर्फ़ आम आदमी पार्टी में, जो दिल्ली से प्यार करते हैं, साथ आएं: दिलीप पाण्डेय, दिलीप पाण्डेय ने सांसद बने बग़ैर ही उत्तर पूर्वी लोकसभा में हज़ारों करोड़ के काम करवा दिए, सांसद बनने के बाद की संभावनाएं अपार हैं: सत्येंद्र जैन

By: Administrators

लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को आम जनता और विपक्षी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं का जमकर समर्थन मिल रहा है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार को मजबूती देने के लिए लोग भारी संख्या में आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे है। इसी कड़ी में बुधवार, 27 फरवरी को आम आदमी पार्टी के आई टी ओ स्थित मुख्य कार्यालय में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के वरिष्ट प्रवक्ता व उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी दिलीप पाण्डेय की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के पुराने साथी रामवीर सिंह बसोया, शहाबुद्दीन अली निज़ामी, अशोक पांचाल और इदरीस इन सभी ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस दौरान मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले तमाम लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि, पिछले विधानसभा चुनाव में दिल्ली के लोगों ने 70 में से 67 विधायक दिए उसके लिए हम दिल्ली की जनता के आभारी है। सत्ता में आते ही आम आदमी पार्टी ने सेहत के ऊपर बेहतरीन काम किया, नालियां-गलियां बनवाई, सस्ती बिजली और पानी फ्री कराया, प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ने से रोका और भी विकास के क्षेत्र में कई बेहतरीन काम किए। दिल्ली के कामकाज को देखते हुए आज जो हमारे कट्टर दुश्मन है वो भी कहते है कि दिल्ली में अगली सरकार तो अरविंद केजरीवाल की ही बनेगी। उन्होंने कहा कि, इस बार दिल्ली में सातों सीटों पर आम आम आदमी पार्टी के सांसदों को जीता दो काम की स्पीड दोगुनी हो जाएगी। 

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के लोकसभा प्रत्याशी दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, आम आदमी पार्टी एक परिवार है और इस परिवार में उन सभी लोगों का स्वागत है जो लोग ईमानदारी से जनहित में काम करना चाहते है। इनके शामिल होने से आम आदमी पार्टी का कुनबा बड़ा होगा, साथ ही समाज भी मजबूत होगा। आम आदमी पार्टी से जुड़ना सिर्फ सियासत करना नहीं है, समाज की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि, ये एक बहुत बड़ा संदेश है कि, चुनाव के ठीक 40 दिन पहले ही ऐसा क्यों हो रहा है कि तमाम भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस या किसी और सियासी सोच से ताल्लुक रखने वाले लोगों का दिल्ली के अंदर उनका यकीन बढ़ता जा रहा है, कि राजनीति करना हो या फिर समाज की सेवा करना हो वो सिर्फ आम आदमी पार्टी ही जो यह काम बेहतर तरीके से कर रही है। इसलिए लोग बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी परिवार से जुड़ रहे है। 

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि, आज दिल्ली अंदर विकास कार्यों की रफ्तार और तेजी से होती जब एलजी साहब हमारे होते। दिल्ली के विकास का रास्ता पूर्ण राज्य बनाए बगैर नहीं खुलता। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने के बाद एलजी हमारा होंगा, फाइलों की अफरातफरी बंद होगी, केंद्र अपना अत्याचार दिल्ली की जनता पर नहीं कर पाएगा। जरूरी है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के सातों सांसद अपनी ईमानदारी से और अपनी बुलंद आवाज साथ संसद के अंदर पुरजोर तरीके से इस बात को उठाए की दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाया जाए।

मनोनित पार्षद हाजी यूनुस ने कहा कि, आज तक हिंदुस्तान में जितनी भी पार्टियां आयी सबने जाति, धर्म, मजहब के नाम पर देश को बांटा और देश को चलाया। लेकिन दिल्ली की जनता के सहयोग से एक ऐसी पार्टी बनी जिसने दिल्ली का इतिहास बदलकर रख दिया। आज दिल्ली के अंदर शिक्षा की स्थिति इतनी बेहतर हुई है कि पहली बार दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 300 बच्चें आईटी के लिए सलेक्ट हुए है। वहीं अस्पतालों में बड़े से बड़े बिमारी का इलाज दिल्ली सरकार फ्री में करा रही है, दवाईयां फ्री में मुहैया कराई जा रही है। उत्तर-पूर्वी लोकसभा प्रत्याशी दिलीप पाण्डेय जो विदेश से अपनी नौकरी छोड़कर समाजसेवा करने के लिए अपने देश में वापस आए। हमें बहुत खुशी है कि दिलीप पाण्डेय जैसा लीडर उत्तर-पूर्वी लोकसभा को मिला है। आगामी लोकसभा चुनाव में दिलीप पाण्डेय को भारी मतों से विजयी बनाएंगे। 

रामवीर सिंह बसोया भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता, एवं पदाधिकारी जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था आम आदमी पार्टी से जुड़ने के बाद उन्होंने कहा कि, मैंने 29 साल से भारतीय जनता पार्टी के साथ विभिन्न पदों पर काम किया है। मैंने भाजपा के लिए 24 घंटे घर परिवार छोड़कर काम किया था। मैने हमेशा से समाज सेवा के लिए काम किया है। आज मेरे साथ कई ऐसे समाजसेवी साथी है जो बिना किसी स्वार्थ के जनसेवा के लिए काम कर रहे है। जिस पार्टी में नैतिकता ही नहीं है उसके साथ काम करना मुझे उचित नहीं लगा, इसलिए मैनें और मेरे साथियों ने आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने का फैसला लिया। उत्तर-पूर्वी लोकसभा के लिए पाण्डेय जैसा कोई और सांसद नहीं हो सकता मैं और मेरी टीम के लोग दिलीप पाण्डेय को जीताने के लिए पूरी मेहनत औऱ ईमानदारी के साथ काम करेगें। 

वहीं मनोज राठौर जो वार्ड 46ई मुस्तफाबाद, निर्दलीय चुनाव के दौरान 1200 वोट मिले थे। आम आदमी पार्टी में शामिल मौके पर मनोज राठौर ने कहा कि, पिछले 15 सालों से हम दिल्ली में रह रहे है और हमे उम्मीद है कि यहा कोई काम कर सकता है तो वो आम आदमी पार्टी कर सकती है। आम आदमी पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो आम जनता के परेशानियों को समझ सकती है। दिल्ली में बच्चों की पढ़ाई और इलाज के लिए बहुत पैसा देना पड़ता था लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार आने से दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हो गई। वहीं बिजली-पानी के मोटे बिलों से आम जनता को राहत मिली है। लोकसभा चुनाव में हम उत्तर-पूर्वी लोकसभा क्षेत्र से दिलीप पाण्डेय को ही जीताएंगें।

राजकुमार जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 3800 वोट प्राप्त किए। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के मौके पर राजकुमार ने कहा कि, अरविंद केजरीवाल सरकार की नीतियों और कामकाज से मैं बहुत प्रभावित हुआ इसलिए मैंने अपने साथियों के साथ आम आदमी पार्टी से जुड़ने का निर्णय लिया। 


*आम आदमी पार्टी में शामिल हुए लोगों के नाम –*

अंजुमन खुद्दाम मौला अली शेरे-खुदा संस्था के संस्थापक शाहबुद्दीन अली निजामी और उनकी टीम- सरफराज अहमद हाशमी (अध्यक्ष), मुमताज अली, अब्दुल रहीम, इरफान, संजय अग्रवाल, अब्दुल हसन, शाहिद अली, नौशाद, मनोज राठौर(वार्ड 46ई मुस्तफाबाद, निर्दलीय प्रत्याशी), 

अशोक पांचाल( पंचाव विश्वकर्मा समाज के प्रधान) की टीम- चौधरी ओमपाल सिंह, मदन मोहन, राम किशन, बादल चौधरी, रविंदर सिंह  

राजकुमार (निर्दलीय प्रत्याशी), पवन चौधरी, राजबीर सिंह प्रवीन कुमार सतीश चौधरी मनोज चौधरी
मांगेराम शर्मा, प्रवीण चौधरी (कांग्रेस)
शंभू, तरुण कुमार, सुखमार (बीजेपी)
मोहित चौहान मनीष चौधरी रवि चौधरी युगराज (बसपा) 
कपिल शर्मा, आकाश (कांग्रेस)
सुमित दुबे, प्रमोद गुप्ता, जयदेव, बबलू, बंटी, विजय(बीजेपी) 
राजेश चौधरी, राकेश पांडे, सोनू शर्मा, ललित चौधरी(कांग्रेस)

मोहम्मद इदरीस विद टीम-
मोहम्मद इश्तियाक, मोहम्मद आसिफ, शमशाद अली, मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद अकील, मोहम्मद शहजाद, खालिद साकिर, मोहम्मद फैज, मोहम्मद मेराज, मोहम्मद समीर, तस्लीम, इमरान अहमद, मोहम्मद ताहिर, रईस अहमद, इरशाद, नदीम अहमद, मुद्दीन जुल्फिकार अंसारी। 

रमवीर सिंह बसोया (भाजपा) की टीम - अरुण चौधरी, सत्येंद्र सिंह, शिव कुमार प्रजापति, शिवकुमार त्यागी, वेदपाल चौधरी, सुखबीर सिंह, राकेश कुमार चौधरी, जयपाल सिंह, गोपीचंद शर्मा, चौधरी मदन सिंह, चौधरी रणबीर सिंह, राम कुमार, चौधरी मान सिंह, रतन पाल सिंह, जदुनाथ सिंह, रमेश यादव, रामपाल सिंह, किशन मुंडे, जयपाल वर्मा, रामपाल सिंह, राजा राम, चौधरी राजपाल सिंह, रमेश कुमार, जयपाल गुप्ता, सिंह राजेंद्र, चौधरी शंकर सिंह, विजय सिंह, राजेश कुमार, नत्थू सिंह, राजेश चौधरी, अमित कुमार, ललित चौधरी, केशव देव शर्मा, पवन शर्मा, सुमित सिंह, राजनाथ, विकास शर्मा, विपिन शर्मा, विनोद शर्मा, राजपाल शर्मा, सुरेश चंद, जगदीश शर्मा, प्रदीप गुप्ता, कमल पटवा, देवेंद्र सिंह, हरिकिशन, मोहित गिरी।

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.