…सड़कों पर उतरा पाकिस्तान

watansamachar desk


लाहौर: पाकिस्तान में सात साल की जैनब (बच्ची का नाम पब्लिक डोमेन में है) के साथ दरिन्दगी ने दिल्ली में 2012 के निर्भया मामले की दर्दनाक यादों को ताजा कर दिया है.

पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के कसूर जिले में इस बच्ची से रेप के बाद कत्ल किए जाने की सनसनीखेज घटना के बाद पूरे पाकिस्तान में गुस्सा है.

आक्रोशित लोगों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद करा दिए डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने गोलीबारी की है जिसमें दो लोगों के मारे जाने और कुछ के घायल होने की खबर है.

रिपोर्टों के मुताबिक, कसूर जिले में मंगलवार के दिन लापता हुई आठ साल की जैनब की लाश उसके घर से दो किलोमीटर दूर कूड़े के ढेर में पाई गई। पुलिस ने बताया कि बच्ची का रेप करने के बाद उसकी हत्या की गई है.

पुलिस का कहना है कि मौजूदा वक्त में शहर के अलग-अलग थानों से कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें बच्चों को अगवा करने के बाद उनकी लाशें फेंक दी गईं.

पुलिस ने शक जाहिर किया है कि घटना के पीछे कोई एक ही व्यक्ति है जो बच्चों का अपहरण कर उनकी हत्याएं कर रहा है.प्रारंभिक जांच के मुताबिक इन घटनाओं के पीछे जो शख्स है वह कोई मानसिक रोगी ही है.

लोगों में गुस्से का आलम यह है कि लोगों सड़कों पर उतरे हैं और ट्विटर पर #Justice4Zainab ट्रेन्ड कर रहा है.


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *