फेक खबर चलाने के आरोप में महेश विक्रम हेगड़े गिरफ्तार

watansamachar desk
[simple-social-share]


पोस्टकार्ड नाम के समाचार पोर्टल के संस्थापक और संपादक महेश विक्रम हेगड़े को बंगलूरू पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फेक खबर चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। हेगड़े पर आरोप है कि वह पोर्टल के माध्यम से फेक न्यूज वायरल करते है।
पोस्टकार्ड डॉट कॉम पर हाल ही में उन्होंने एक खबर वायरल की थी कि बंगलूरू में जैन मुनि पर कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया है। जबकि सत्यता यह थी कि जिस जैनमुनि को घायल अवस्था में दिखाया गया था, दरअसल वह कनकपुरा (कर्नाटक) में एक सड़क हादसे में घायल हुए थे।
महेश विक्रम हेगड़े ने घायल मुनि की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि सिद्धारमैया की सरकार में कोई भी सुरक्षित नहीं है। घायल जैनमुनि की इस खबर को हजारों लोगों ने शेयर किया था। ट्विटर पर हेगड़े को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं। हेगड़े के खिलाफ धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने, जानबूझकर भावनाएं आहत करने और क्रिमिनल कॉन्स्पिरेंसी की धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। यह पहली बार नहीं है कि उन पर आरोप लगे हो। हेगड़े पर इससे पहले भी फर्जी खबर चलाने के आरोप लगेे हैं।

क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


[simple-social-share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *