नदीम अख्तर सितारा जामिया पुरस्कार से सम्मानित

watansamachar desk


नई दिल्ली, 12 दिसंबर (प्रेस विज्ञप्ति)

भारत की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने अपने विशेष पुरस्कार ‘सितारा जामिया’ से विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया है, जिन में प्रसिद्ध एनजीओ “शिखर” के प्रमुख नदीम अख्तर शामिल हैं।

शेखर NGO की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पिछले दिनों लखनऊ में जामिया अलुम्नायी के लिए एक डिनर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विश्वविद्यालय के लोकप्रिय पुरस्कार सितारा जामिया से जामिया के तीन पूर्व छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया.

सितारा जामिया पुरस्कार शिक्षा और सामाजिक सेवाओं के लिए शिखर संगठन के प्रमुख नदीम अख्तर को जामिया के कुलपति प्रोफेसर तलअत अहमद के हाथों दिया गया.

उनके अलावा आईपीएस अधिकारी हनीफ कुरैशी, कमिशनर आफ़ पुलिस फरीदाबाद और प्रसिद्ध पत्रकार अहमद अज़ीम पी.आर.ओ. जामिया मिल्लिया इस्लामिया को सितारा जामिया अवार्ड प्रोफेसर तलत अहमद के हाथों दिया गया।

लखनऊ में जामिया अलुम्नायी के इस डिनर समारोह में भारत के अलावा सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, कतर, कुवैत सहित कई देशों से जामिया के पूर्व छात्रों ने भाग लिया और सितारा जामिया अवार्ड से सम्मानित होने वाले तीनों हस्तियों को बधाई दी।

गौरतलब है कि नदीम अख्तर शेखर संगठन द्वारा शिक्षा और सामाजिक सेवाओं के क्षेत्र में काफी बड़े काम कर रहे हैं. कई शैक्षिक केंद्र के अलावा लड़कियों के लिए अलग-अलग स्कूल भी चलाते हैं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी यह एनजीओ काफी काम कर रही है. इसके अलावा मुशयेरा का भी आयोजन किया जाता है। लगभग छह लाख लोग अब तक शिखर से फ़ायदा हासिल कर चुके हैं।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *