आने वाले वर्षों में सभी रिकार्ड तोड़ देगा यह बल्लेबाज

watansamachar desk


कराची, 24 दिसंबर: भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने कहा कि आने वाले वर्षों में बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं।

‘‘ कोहली जिस तरह अपनी फिटनेस को को बनाए रखते हैं और जिस एकाग्रता तथा कौशल के साथ खेल का लुत्फ उठाते हैं उससे मुझे लगता है कि आने वाले वर्षों में वह बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड तोड़ देंगे।’’ वकार ने कहा.

अपने समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में बात करते हुये वकार ने कहा कि पिछले एक दशक में क्रिकेट में काफी बदलाव आया है लेकिन कोहली की फिटनेस के प्रति प्रतिबद्धता और बल्लेबाजी कौशल में सुधार को देखते हुए उन्होंने शीर्ष पर रखा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने तेंदुलकर के खिलाफ काफी खेला है। उन्होंने हमारे खिलाफ पदार्पण किया था। एक पेशेवर के तौर पर मैंने उन्हें कई वर्षों तक देखा है और मैंने वैसा प्रतिबद्ध खिलाड़ी नहीं देखा है। जिन बल्लेबाजों को मैंने गेंदबाजी की है उनमें वह सर्वश्रेष्ठ थे और उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होता है।’’ उन्होंने कहा कि लारा नैसर्गिक प्रतिभावान खिलाड़ी थे और जब उनका दिन होता था तो वह काफी खतरनाक होते थे।

input bhasha se


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *