फिर भी कहते हो मुस्लिम के साथ भेद भाव होता है

watansamachar desk


नई दिल्ली: ऑलराउंडर युसूफ पठान को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पांच महीनों के लिए सस्पेंड कर दिया है. पठान पर डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है. वैसे, यूसुफ आईपीएल खेल सकेंगे.

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ौदा के राज्य संघ को हाल ही में संपन्न रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए युसूफ पठान को टीम में शामिल नहीं करने के लिए कहा था. दरअसल, पिछले साल टूर्नामेंट के दौरान युसूफ पठान डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। उन्हें प्रतिबंधित पदार्थ टरब्यूटलाइन लेने के लिए पॉजिटिव पाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए सिर्फ एक मैच खेलने वाले पठान ने ब्रोजीट नामक दवाई ली, जिसमें टरब्यूटलाइन पदार्थ मिला हुआ था। जहां टरब्यूटलाइन प्रतिबंधित पदार्थ है, वहीं कोई खिलाड़ी इसे तभी ले सकता है जब वह पहले से इसकी अनुमति ली।

रिपोर्ट में कहा गया है कि न तो पठान ने और ना ही टीम डॉक्टर ने इसकी पहले कोई अनुमति ली। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने बड़ौदा से पठान को शेष टूर्नामेंट में शामिल नहीं करने के लिए कहा था। वैसे पठान ने पिछले साल अक्टूबर से क्रिकेट नहीं खेला है।


क्या आपको ये रिपोर्ट पसंद आई? हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें.


2 thoughts on “फिर भी कहते हो मुस्लिम के साथ भेद भाव होता है

  • January 10, 2018 at 12:11 pm
    Permalink

    Heading ka matlab samajh nahi aaya

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *